टिहरी पुलिस ने साईबर अपराधियो द्वारा धोखाधड़ी से ली गई धनराशि को वापस कराकर लौटाई पीड़ितों के चेहरे पर मुस्कान

टिहरी

टिहरी पुलिस ने साईबर अपराधियो द्वारा पीड़ितों से धोखाधड़ी की गई 1,19,266 रुपए की धनराशि वापस कराकर लौटाई पीड़ितों के चेहरे पर मुस्कान

श्री नवनीत सिहं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल के निर्देशानुसार तथा पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्रनगर श्रींमती अस्मिता ममगाईं के पर्यवेक्षण में जनपद टिहरी गढ़वाल में विभिन्न माध्यमों से ऑनलाईन ठगी करने वाले अभियुक्तों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए पीडित व्यक्तियों की धनराशि को वापस कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। वर्तमान समय में साइबर ठगों द्वारा आमजनों को फोन कॉल कर (मोबाइल फोन ऑनलाइन हर्बल लाईफ प्रोडेक्ट व फ्लिप कार्ड पर सामान खरीदने, व्हाटसप पर लॉटरी, बिजली कनेक्शन काटने, टिकट बुकिंग कैंसिल कराने, होटल बुकिंग,पेटीएम केवाईसी आदि के नाम पर), ई-मेल, लिंक भेजकर एवं सोशल साइट्स (फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम आदि) पर भिन्न-भिन्न प्रकार के लुभावने ऑफरों के लालच दिया जा रहा है, जिनमें से कई व्यक्ति लालच में आकर साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। इसी प्रकार के मामलों की शिकायतें जनपद की साइबर सेल टिहरी को प्राप्त हुयी।

टीम
प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार
कॉस्टेबल अजय वीर
कांस्टेबल राहुल सरग्वान
मoहेoका0 रज्जी कौर

पीड़ित को वापस करायी धनराशि—
1-गोविंद सिंह भंडारी निवासी ढालवाला टिहरी गढ़वाल की ₹34,000/- धनराशि

2-पूनम भंडारी निवासी चंबा, टिहरी 23,000/-

3-नितेश चंद्र निवासी कीर्तिनगर, टिहरी 62,266/-को अंकित धोखाधड़ी की धनराशि वापस करा चेहरे पर मुस्कान दी।

टिहरी पुलिस की आम जनमानस से अपीलः-
◆ किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मैसेज से सावधान रहें।
◆ किसी को भी अपना Password, OTP, CVV शेयर ना करें।
◆ अन्जान लिंक, ऑनलाइन जॉब्स ऑफर से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक ना करें।
◆ अन्जान QR Code स्कैन ना करें।

एसएसटी टीम और चंबा पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान पकड़ी करीब साढ़े 6 लाख के जेवरात और नकदी

आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत *वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक* के आदेशानुसार *अपर पुलिस अधीक्षक* के निर्देशन ओर *क्षेत्राधिकारी नई टिहरी* के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष चम्बा के नेतृत्व में कल दिनांक 21.03.2024 की रात्रि को SST टीम ओर चंबा पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान कृष्णा तिराहा चम्बा में एक वेगनार कार संख्या UK07FG 2214 को रोककर चेक किया गया तो वाहन से एक बैग से करीब 7.088 कि.ग्रा. चांदी जिसका बाजारी मूल्य करीब 5,56,408/- रुपए और 90,000/- रुपए की नकदी बरामद हुई। वाहन चालक से नाम पता पूछते हुए उक्त नकदी और आभूषण के संबंध में जानकारी की गई तो चालक ने अपना नाम पंकज कुमार गुप्ता पुत्र सुरेंद्र कुमार गुप्ता निवासी 6 नंबर पुलिया रिंग रोड मसूरी बाय पास रोड, थाना रायपुर देहरादून बताया। वाहन से बरामद आभूषण और नकदी के संबंध में चालक पंकज कुमार गुप्ता उपरोक्त संतोषजनक जवाब न देने और मौके पर कोई प्रामाणिक साक्ष्य भी नहीं दिखा सके जिस पर मौके पर पंकज गुप्ता उपरोक्त को कारण बताकर कि बिना उचित दस्तावेज के आपके द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के दिशा निर्देश के विरुद्ध नकदी और आभूषण लाई जा रही है, जिसका आगामी चुनाव में दुष्प्रयोग होने की संभावना न हो चालक को कारण बताकर मौके पर ही बरामद आभूषण और नकदी जब्त कर आवश्यक कार्यवाही की गई है।
जब्ती वस्तु विवरण
1. चांदी करीब 7.088 कि.ग्रा.(बाजारी मूल्य करीब 5,56,408/ – रुपए)
2. नकदी 90000(नब्बे हजार रुपए)
पुलिस टीम
1. एल एस बुटोला थानाध्यक्ष चंबा
2. अपर उ.नि. राकेश राणा SST Team प्रभारी
3. का हरेंद्र
4. का विजयपाल
5. Itbp कर्मी

Epostlive.com