उत्तराखंड: विदेशों में दवाओं की कालाबाजारी करने वाले बनमीत के घर ईडी का छापा

उत्तराखंड

विदेशों में दवाओं की कालाबाजारी करने वाले बनमीत के घर ईडी का छापा 

हल्द्वानी निवासी बनमीत नरूला को कुछ दिनों पहले वाशिंगटन डीसी में डार्क वेब के माध्यम से दवाओं का काला बाजार चलाने के आरोप में 7 साल की सजा सुनाई गई थी। बनमीत ने अपना गुनाह भी कुबूल किया था। इसी मामले में छानबीन करते हुए शुक्रवार की सुबह 6 बजे देहरादून ईडी की टीम ने बनमीत के तिकोनिया स्थित घर पर छापेमारी की। एकाएक ईडी की आठ गाड़ियां जब गली में रुकीं तो स्थानीय लोगों में भी हड़कंप मच गया। सुबह छह बजे से टीम और पुलिसकर्मी घर के अंदर मौजूद हैं। वहीं जब बनमीत के पिता सुरजीत नरूला से बातचीत करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने भी छापेमारी के बारे में बताने से इनकार कर दिया। बता दें कि जिस घर मे ईडी ने छापेमारी की है वह पूर्व मिसेज इंडिया डॉक्टर अमरप्रीत सिंह का भी घर है।

अमेरिका में प्रतिबंधित दवाइयों को बेचने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सजा काट रहे बनमीत नरूला के तिकोनिया स्थित आवास में शुक्रवार को ईडी की टीम ने छापेमारी की। मिली जानकारी के अनुसार देहरादून पुलिस के साथ ईडी की टीम की 12 गाड़ियां सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर तिकोनिया स्थित बनमीत नरूला के घर पहुंची। ईडी की छापेमारी से मोहल्ले में हड़कंप मच गया।
बनमीत के पिता सुरजीत नरूला से बातचीत करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। बताया जा रहा है कि हलद्वानी निवासी बनमीत सिंह को अप्रैल 2019 में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और 2023 में अमेरिका में प्रत्यर्पित किया गया था। उसे कोलंबस अदालत के समक्ष नियंत्रित पदार्थों को वितरित करने के इरादे से रखने की साजिश और मनी लॉन्ड्रिंग की साजिश रचने का दोषी ठहराया गया और सात साल की सजा सुनाई गई थी। कुमाऊं के नैनीताल जिले में ईडी की यह पहली बड़ी कार्यवाही है।

Epostlive.com