ऋषिकेश: एम्स में नर्सिंग ऑफिसर ने महिला चिकित्सक से की छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड

ऋषिकेश: एम्स में नर्सिंग ऑफिसर ने महिला चिकित्सक से की छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में ऑपरेशन थिएटर के भीतर महिला चिकित्सक से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। इससे गुस्साए चिकित्सकों ने हड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी नर्सिंग ऑफिसर को गिरफ्तार कर लिया है।

एम्स ऋषिकेश के ऑपरेशन थिएटर में सर्जरी विभाग में तैनात एक महिला चिकित्सक के साथ बीते सोमवार की शाम ऑपरेशन के दौरान एक नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार ने छेड़ा खानी की। घटना के विरोध में एम्स के चिकित्सकों ने हड़ताल करते हुए डीन कार्यालय का घेराव किया। महिला चिकित्सक की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई थी।
एम्स में कार्यरत नरसिंग ऑफिसर ने एक महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया है। सोशल मीडिया के माध्यम से डॉक्टर को आपत्तिजनक मैसेज भी सेंड किए हैं। महिला डॉक्टर ने नर्सिंग अफसर की शिकायत कोतवाली पुलिस को दी है। पुलिस ने डॉक्टर की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक एम्स ऋषिकेश में कार्यरत एक महिला डॉक्टर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि 19 मई की शाम को ऑपरेशन थिएटर में नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार ने उनके साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया। विरोध करने पर भी सतीश कुमार अपनी हरकत से बाज नहीं आया। रात को उसने व्हाट्सएप के माध्यम से आपत्तिजनक मैसेज सेंड किया। जिससे वह काफी आहत हुई। मामला अन्य डॉक्टरों को पता चला तो एम्स में डॉक्टरों ने हड़ताल करते हुए हंगामा कर दिया।
पुलिस ने किसी तरह डॉक्टर के हंगामे को शांत कराया। कार्रवाई करने का भरोसा दिया। कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने सतीश कुमार के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी नर्सिंग ऑफिसर को हिरासत ने ले लिया है। पुलिस ने मामले में अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीनियर और जूनियर डॉक्टरों ने किया था हड़ताल

महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ और आपत्तिजनक मैसेज भेजे जाने के विरोध में डॉक्टरों ने हड़ताल करते हुए विरोध प्रदर्शन किया तो एम्स में आए मरीज को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पूरे एम्स परिसर में नरसिंग अफसर सतीश कुमार के खिलाफ डॉक्टर ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अपनी सुरक्षा को लेकर का कई प्रकार के सवाल भी खड़े किये। डॉक्टर का हंगामा हुआ तो एम्स प्रशासन हरकत में आया। एम्स प्रशासन ने मामले का संज्ञान लिया है। एम्स के पीआरओ ने बताया कि विभाग की ओर से भी नर्सिंग ऑफिसर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Epostlive.com