टिहरी पुलिस ने आम जनमानस को नशे के दुष्परिणामों से जागरुक किये जाने हेतु किया एन्टी ड्रग जागरूकता, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

 

टिहरी

टिहरी पुलिस ने आम जनमानस को नशे के दुष्परिणामों से जागरुक किये जाने हेतु किया एन्टी ड्रग जागरूकता, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन तथा यात्री गाडियों में पोस्टर व स्टीकर लगाकर यात्रियों को नशे के प्रति किया जागरूक।

उत्तराखण्ड राज्य में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग पखवाडा 2024 के अवसर पर श्री नवनीत सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल व पुलिस उपाधीक्षक/नोडल एंटी नारकोटिक टास्क फोर्स श्रीमति ओशिन जोशी के निर्देशन में आम जनमानस को नशे के दुष्परिणामों से जागरुक किये जाने हेतु जनपद की एएनटीएफ/सीआईयू टीम व थाना मुनिकीरेती पुलिस द्वारा युवा बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया तथा चौकी भद्रकाली पर यात्री गाडियों में एन्टी ड्रग्स सम्बंधी पोस्टर व स्टीकर लगाकर यात्रियों को नशे के प्रति जागरूक किया। युवा बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता के आयोजन पर युवा बच्चों को नशे के दुस्प्रभावों के बारे में जागरूक किये जाने हेतु फिल्म दिखा कर व संवाद के माध्यम से जानकारी दी गयी। बच्चों द्वारा प्रतियोगिता में मादक पदार्थों के खिलाफ चित्रकला का प्रदर्शन किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में सम्मिलित हुए सभी बच्चों को प्रभारी सीआईयू /एएनटीएफ द्वारा उपहार देकर प्रोत्साहित किया गया, बच्चों द्वारा भविष्य में कभी भी नशा नहीं करने तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को नशे के दुष्प्रभाव की जानकारी देकर उनको भी जागरूक करने का संकल्प लिया गया। इस दौरान बच्चों को नशा नही करने का ऑनलाइन संकल्प लेने पर मिलने वाले सर्टिफिकेट के बारे में भी बताया गया। नशे के आदि युवाओं को मुफ्त काउंसलिंग के लिए टोल फ्री नंबर 14446 के बारे में भी जानकारी दी गई। चित्रकला प्रतियोगिता के बाद प्रभारी सीआईयू/एएनटीफ व थाना मुनिकीरेती पुलिस द्वारा चौकी भद्रकाली पर चालकों/यात्रियों को नशे के दुष्परिणामों की जानकारी दी गई तथा उन्हें नशे में वाहन नहीं चलाने के लिए भी निर्देशित/प्रेरित किया गया। इस दौरान जागरूकता से संबंधित पंपलेट व स्टीकर भी वाहनों पर चस्पा किये । तथा क्षेत्र में चल लहे वृह्त निर्माणीधीन स्थलों पर कार्य कर रहै मजदूरों को भी जागरूक किया गया।

Epostlive.com