उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी के आसार, जानें पूर्वानुमान

उत्तराखंड

उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने 16 फरवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए सोमवार 12 फरवरी तथा 14 से 16 फरवरी तक राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने 13 फरवरी को उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी.चमोली. तथा पिथौरागढ़. जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग का कहना है कि इस दिनों इन जनपदों में 3500 मीटर तथा उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में वर्षा और बर्फबारी हो सकती है मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह के अनुसार राज्य के शेष जनपदों में इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा।

फरवरी का दूसरा सप्ताह प्रारंभ हो गया है लेकिन अब राज्य के अन्य हिस्सों में अपेक्षाकृत गर्म मौसम का अनुभव होने लगा है और अधिकतम तापमान में कुछ वृद्धि हुई है।

हिमाचल प्रदेश में के कई भागों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम बिगड़ने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार राज्य के उच्च पर्वतीय कुछ भागों में 12, 13, 17 व 18 फरवरी को बारिश-बर्फबारी हो सकती है। 18 फरवरी को मध्य व मैदानी कुछ क्षेत्रों में भी बारिश-बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है। वहीं, राजधानी शिमला व आसपास भागें में भी आज हल्की धूप खिलने के साथ बादल छाए हुए हैं।

Epostlive.com