महंगा हो जायेगा रोडवेज बसों में सफर करना , इतना बढ़ेगा किराया ..

 

उत्तराखंड

रोडवेज की बसों में सफर करना होगा महंगा

जून से रोडवेज की बसों का सफर महंगा होने जा रहा है। जून के पहले सप्ताह से मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) आईएसबीटी में बसों के प्रवेश का शुल्क बढ़ाने जा रहा है। ये पैसे यात्रियों से वसूले जाएंगे। जिस से रोडवेज से सफर करने पर आपके किराए में बढ़ोतरी होगी।

रोडवेज बसों में सफर करना अब महंगा होने वाला है जून से यात्रियों को रोडवेज बसों में सफर करने के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। रोडवेज बसों में किराया बढ़ाने को लेकर तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) जून के पहले सप्ताह से आईएसबीटी में बसों के प्रवेश का शुल्क (पार्किंग फीस) बढ़ाने जा रहा है। रोडवेज यह फीस यात्रियों से वसूलेगा। इससे उत्तराखंड की बसों में प्रति व्यक्ति किराया पांच से दस रुपये तक बढ़ जाएगा। दून में आईएसबीटी का स्वामित्व एमडीडीए के पास है। आईएसबीटी में प्रवेश करने वाली बसों से एमडीडीए प्रवेश शुल्क वसूलता है।
अभी तक ये शुल्क 145 रुपये प्रति बस था। जून के पहले सप्ताह में उत्तराखंड की बसों के लिए ये शुल्क 240 रुपये हो जाएगा। आईएसबीटी से रोज उत्तराखंड की 250 से ज्यादा बसें चलती हैं। इसमें सबसे ज्यादा बसें दिल्ली रूट पर चलती हैं।

इसके अलावा चंडीगढ़, हिमाचल के साथ उत्तराखंड में नैनीताल, हल्द्वानी, लोहाघाट, बागेश्वर, ऋषिकेश, हरिद्वार के लिए बसें संचालित होती हैं। मालूम हो कि यूपी, हरियाणा, हिमाचल, पंजाब की बसों के लिए एमडीडीए पूर्व में ही प्रवेश शुल्क बढ़ा चुका है।

आईएसबीटी में उत्तराखंड की बसों के लिए प्रवेश शुल्क कुछ दिनों के लिए स्थगित किया गया था। छह जून से एमडीडीए शुल्क बढ़ा सकता है। शुल्क बढ़ने के बाद बसों का कि बढ़ाया जाएगा। दीपक जैन, महाप्रबंधक (संचालन), रोडवेज

उत्तराखंड रोडवेज ने प्रवेश शुल्क को लेकर कुछ वक्त मांगा था। उसे दी गई समय अवधि खत्म हो रही है। जून में उत्तराखंड की बसों के लिए भी प्रवेश शुल्क बढ़ा दिया जाएगा।

Epostlive.com