उत्तरकाशी में गंगोत्री-गोमुख ट्रैक मार्ग पर पुलिया टूटने से दिल्ली के दो यात्री बहे

उत्तरकाशी में गंगोत्री-गोमुख ट्रैक मार्ग पर पुलिया टूटने से दिल्ली के दो यात्री बहे

वन विभाग द्वारा अवगत कराया गया है कि09 किमी0 आगे स्थान चीड़वासा के पास हिमखण्ड पिघलने के कारण चीड़वासा नाले में पानी बढ़ने से उक्त स्थान पर निर्मित अस्थायी लकड़ी की पुलिया क्षतिग्रस्त होने से 02 कावड़ यात्रियों के बहने की सूचना है। दोनों सूरज और सोनू दिल्ली के बताए जा रहे हैं।

उत्तरकाशी में गंगोत्री-गोमुख ट्रैक मार्ग पर चीड़वासा के पास हिमखंड पिघलने से यहां नाले में पानी बढ़ गया। जिसमें चलते यहां बनी लकड़ी की अस्थायी पुलिया अचानक क्षतिग्रस्त हो गई। इस दौरान यहां दिल्ली के दो कांवड़ यात्री नाले में बह गए।

जानकारी के अनुसार, घटना शाम करीब तीन बजे की है। गोमुख के पास भोजवासा में 35 यात्री जीएमवीएन के विश्राम गृह और आश्रम में रुके थे। दो यात्री सूरज और मोनू चीड़वासा की तरफ गए थे। इसी दौरान वहां हादसा हो गया।
जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने गंगोत्री नेशनल पार्क के उप निदेशक से इस घटना के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए नाले में बहे लोगों की खोजबीन के लिए सर्च एवं रेस्क्यू अभियान संचालित करने के निर्देश दिए। साथ ही गोमुख क्षेत्र में रुके यात्रियों की सुरक्षित निकासी कराने और नाले में तुरंत वैकल्पिक पुलिया बनाए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

Epostlive.com