उत्तराखण्ड : कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य पहुंचीं बदरीनाथ धाम,विधि विधान से की पूजा अर्चना

उत्तराखण्ड : कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य पहुंचीं बदरीनाथ धाम,विधि विधान से की पूजा अर्चना

आज महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने बद्रीनाथ धाम पहुंचकर भगवान बदरीविशाल के वैदिक मंत्रोच्चार और विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर दर्शन किए।उन्होंने भगवान बद्रीनाथ से सभी देश और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।कहा कि यहां नारायण स्वयं भू- बैकुंठ रुप मे विराजमान हैं।कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में जहां केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण हो रहा है वहीं बद्रीनाथ में भी मास्टर प्लान के तहत कार्य किये जा रहे हैं।आज चारोधामो में ऑल वेदर सड़क निर्माण का कार्य होने से यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम और सरल हुई है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालु चारोंधाम में पहुंच रहे हैं जिससे राज्य की आर्थिकी बढ़ने के साथ ही स्थानीय लोगों के रोजगार में भी बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से इस वर्ष तीर्थयात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है निश्चित ही इससे पूर्व वर्षों का रिकॉर्ड टूटेगा।

कैबिनेट मंत्री ने सभी देश विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों से आग्रह किया कि आप सभी निःसंकोच और बिना भय के चारधाम यात्रा पर आएं और पुण्य के भागी बनें।

इस दौरान उन्होंने सभी देश और प्रदेशवासियों की सुख और समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि यहां नारायण स्वयं भू-बैकुंठ रूप मे विराजमान हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में जहां केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण हो रहा है, वहीं बदरीनाथ में भी मास्टर प्लान के तहत कार्य किये जा रहे हैं। आज चारों धामों में ऑल वेदर रोड बनने से यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम और सरल हुई है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालु चारधाम पहुंचे हैं। जिससे राज्य की आर्थिकी बढ़ने के साथ ही स्थानीय लोगों के रोजगार में भी बढ़ोतरी हुई है। जिस प्रकार से इस वर्ष तीर्थयात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है निश्चित ही इससे पूर्व वर्षों का रिकॉर्ड टूटेगा। कैबिनेट मंत्री ने तीर्थयात्रियों से आग्रह किया कि आप सभी बिना भय के चारधाम यात्रा पर आएं।

Epostlive.com